Monday 9 November 2020

झेठे प्यार करने वालो की 5 निशान्य।

By:   Last Updated: in: ,

दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि झूठे प्यार करने वालो की 5 निशानई।तो।दोस्तो आप  अपने जीवन में कभी न कभी किसी न किसी से तो प्रेम करता ही है और बहुत बार भी कंफ्यूज भी रहते है।की जिससे में प्रेम करता हु।वो मुझसे  सच्चा प्रेम करता है या फिर झूठा प्रेम करता है।

झेठे प्यार करने वालो की 5 निशान्य।

या प्रेम करने का दिखावा करता है। आज मैं आपको बताने वाला हूं झूठे प्यार करने वालों की पांच ऐसे निशानियां जिसे जानकर आप पता कर पाएंगे कि आपका प्रेमी सच्चा है या फिर झूठा है।


No.1 झूठा प्यार करने वालों की सबसे पहली निशानी होती है। कि उनके पास कोई भी प्लान नहीं होता है। उनके पास कोई भी फैसला नहीं होता है।ओर आपको लेकर वो खुद को लेकर और ना ही आपके रिलेशनशिप को लेकर जब भी आप उनसे अपने रिश्ते के भविष्य के बारे में पूछेंगे तो वह आपसे वही कॉमन बातें करेंगे।


जो हर इंसान करता है। ऐसी कहेंगे कि मैं आपसे बहुत प्रेम करता हूं। या प्यार करती हूं। लेकिन आपसे शादी नहीं कर सकता कहेंगे कि मैं आपसे बहुत प्रेम करता हूं। या करती हूं। लेकिन घर वाले नहीं मानेंगे मैं आपसे बहुत प्रेम करता हूं या करती हूं लेकिन हमारी कास्ट का प्रॉब्लम है। तो सीधी सी बात समझाना चाहता हूं। कि उनके पास आप को लेकर कोई भी भविष्य का प्लान नहीं होता है।


No.2 झूठे प्रेम करने वालों में यह दूसरी आदत आप जरूर पाएंगे आप जितनी भी बातें करते हैं। उसमें ज्यादातर बातें सेक्सुअल रिलेशनशिप के बारे में हो आप इस बात को जरूर नोटिस कीजिएगा कि जो भी व्यक्ति आपसे सच्चा प्रेम करता है। वह आपसे आपकी फैमिली के बारे में बात करेगा करियर को लेकर बात करेगा आपकी फ्यूचर प्लान को लेकर बात करेगा एक छोटा व्यक्ति एक झूठा पर इन बातों का ध्यान नहीं देगा आपसे सिर्फ एक ही चीज चाहिए सेक्सुअल रिलेशनशिप


No.3 सेक्युसल बात बहुत ही प्रेम करने वालों के बीच में कभी भी अच्छा अंडरस्टैंडिंग नहीं होती है। दिन भर का ज्यादातर समय एक दूसरे की गलतियां और और क्यों करने में ही बता देते हैं। ओर आपकी क्या प्रॉब्लम है। आपकी लाइफ आपकी करियर से कोई मतलब नहीं होता आ सकता है खुद कहता है।


 और इसलिए अंडरस्टैंडिंग भी नहीं हो पाती जबकि सच्चे प्रेम करने वालों के बीच में अंडरस्टैंडिंग होती है। और वह दोनों ही एक दूसरे की बातों को सुनते हैं। और समझते हैं।ओर झूठे प्रेम में हमेशा ही कंडीशन होती है। कंडीशनर होती है। कोई भी चीज अनकंडीशनल नहीं होती है। वैसे तो आपके मां-बाप के अलावा आपको इस दुनिया में कोई भी अनकंडीशनल लव नहीं कर सकता रिश्ते में कुछ ना कुछ कंडीशन तो होती है। लेकिन इतनी ज्यादा ना बढ़ जाए उसका बहुत ज्यादा असर हो।


No.4 दोस्तो आप जरूर नोटिस करेंगे एक झूठे पर मिलना चाहेंगे और वह आप को कंट्रोल करना चाहेंगे अभी कोई आपसे प्रेम करता है। तो उसे आपकी सारी आदत है। आपकी सारी चीजें अच्छी लगती हैं। भरोषा करके वह आप को बदलना चाहता है। और आप को कंट्रोल करना चाहता है।


आपको अच्छी बुरी आदत बताता है। और उसे बदलता है। तो ये बहुत ही अच्छी बात है। होना भी चाहिए देहाती सारी चीजें हैं। अच्छी लगती है। यदि कोई व्यक्ति आपको अच्छी बुरी आदत बताता है। और उसे बदलता है।तो ये बहुत ही अच्छी बात है।


 रिश्ते में प्रॉब्लम होना बताता है। जो आपके अंदर आप को कंट्रोल करने की कोशिश करता है। यदि कोई व्यक्ति आपको अच्छी बुरी आदत बताता है। और उसे बदलता है।तो ये बहुत ही अच्छी बात है। होना भी चाहिए जो आपके अंदर गलतियां बताता है। जो आपके अंदर है। ही नहीं और आप को कंट्रोल करने की कोशिश करता है। बिल्कुल ही गलत है।


 No. 5 बातें जिन्हें जानकर आप पहचान सकते हैं। कि आपका प्रेम ही सच्चा है। या फिर झूठा है। मुझे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताइए कि आपकी प्रेमी के अंदर इनमें से कोई आदत है। या फिर नहीं 


तो दोस्तो आप समझ ही गए होंगे कि आप सच्चे प्रेम करते है।या झूठे 

अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो आपने दोस्तो के पास जरूर शेयर करे।अगर आपको कुछ पूछ्ना हो तो हमे comment करके पूछ सकते है।


तो दोस्तो अब चलते है।फिर मिलेंगे नई पोस्ट के साथ तब तक के लिए जय हिंद जय भारत। मेरा पूरा पोस्ट को पढ़ने के लिए आपको बहुत - बहुत धन्यवाद

No comments:
Write comment